वीडियो: हसीन जहां मीडिया के सामने हाथ जोड़ते हुए रो पड़ीं-शमी को सजा दिलवाकर रहूंगी

30
मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां। (इंडिया टुडे के द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पति के खिलाफ विवाहेत्तर संबंध रखने, रेप, घरेलू हिंसा, हत्या की साजिश रचने जैसे गंभीर आरोपों में कोलकाता में एफआईआर दर्ज कराई है। सोमवार (19 मार्च) को हसीन जहां ने इस बाबत मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पति के खिलाफ विवाहेत्तर संबंध रखने, रेप, घरेलू हिंसा, हत्या की साजिश रचने जैसे गंभीर आरोपों में कोलकाता में एफआईआर दर्ज कराई है। सोमवार (19 मार्च) को हसीन जहां ने इस बाबत मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। मजिट्रेट के सामने बयान दर्ज कराकर वह मीडिया से बात करते हुए बेहद भावुक नजर आईं। वह मीडियो के सामने हाथ जोड़कर रो पड़ीं और समर्थन की मांग की। हसीन जहां इस मौके पर एक बार फिर शमी के खिलाफ जमकर बरसीं। हसीन जहां ने मीडिया से कहा- ”अपनी इज्जत तक दांव में लगा दी और इस शमी ने अपने भाई के साथ तक मेरे से गंदगी करवा दिया, वो भी मैंने सहा घर संसार बचाने के लिए, एक औरत आज तक इस जमाने में भी इतनी मजबूर हो रही है और जब मैं लड़ने के लिए उठी हूं तो आप लोग मुझपे उंगली उठा रहे हैं और ये भी मैं बर्दाश्त करूं, क्यों बर्दाश्त करूं क्योंकि मैं औरत हूं। हर औरत के पेट से हर मर्द जन्मता है, औरत का अगर वजूद न हो तो मर्द का वजूद कैसे बनेगा?”

उन्होंने आगे कहा- ”एक औरत की इज्जत नहीं बचाओगे तो कैसे आप लोगों का वजूद बचेगा? इसलिए मैं आप लोगों के सामने हाथ जोड़कर कहती हूं इस लड़ाई में मेरा साथ दीजिए, ये कोई छोटा-मोटी लड़ाई नहीं है, ये औरत की इज्जत की, सम्मान की बात है। शमी ने मेरी इज्जत बर्बाद करी है, तुबा की इज्जत बर्बाद करी है, इन लड़कियों की इज्जत भी बर्बाद कर रहे हैं, अगर आगे चलकर भी आप लोग ऐसे ही देखना चाहते हैं तो कितनी लड़कियां बर्बाद हो जाएंगी। मैं सामने आई हूं, सब सामने नहीं आएंगी। तो क्या ऐसे ही लड़कियां लुटती रहेंगी? अपनी इज्जत गंवाती रहेंगी? और आप लोग तमाशा देखेंगे कि अरे वो तो सेलिब्रिटी है वो तो ऐसा करेगा ही, क्यों करेगा सेलिब्रिटी ऐसा? आप लोग रोकिए इन सब चीजों को कि गंदगी नहीं कर सकते। ये एक पाक साफ जगह है, एक इंटरनेशनल फिगर हो तुम, तुम पाक साफ जगह में ऐसे गंदगी नहीं कर सकते। इस चीज को रोकिए, इन चीज के लिए आवाज उठाइये।”