हर मामले में फेल हो गये मोदी जी, पैसा नीरव मोदी को देते हैं और रोजगार चीन को- राहुल गाँधी

1

जयपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को गुजरात से उत्तर भारतीयों के पलायन और बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी जी पर भरोसा किया था कि सरकार में आने के बाद रोजगार देंगे। शर्ट, पैंट, जूते, मोबाइल हिंदुस्तान में बनेंगे, लेकिन उन्होंने वादे तोड़ दिए। मोदी पैसा नीरव मोदी जैसे लोगों को और पूरा रोजगार चीन को देते हैं।

राहुल गाँधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को धौलपुर के मानियां में रैली में कहा कि मोदी सिर्फ हिंदुस्तान के अमीरों की मदद करना चाहते हैं। वे अमीरों का कर्ज माफ करते हैं, किसानों का नहीं। गुजरात में उत्तर भारतीयों को मारकर भगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री हिंदुस्तान में फेल हो गए और राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा फेल हैं।

‘किसानों का पैसा अंबानी की जेब में डाला’: राहुल ने कहा-  “प्रधानमंत्री देश के चौकीदार बनना चाहते थे, पता चला की अनिल अंबानी की चौकीदारी हो रही है। उन्होंने किसानों का 45 हजार करोड़ रुपए अंबानी की जेब में डाल दिया। मैंने जब उनसे पूछा तो वे मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए।”

‘आपके मन की सरकार आएगी, उनके मन की जाएगी’ : राहुल ने कहा-  “मोदी अपने मन की बात बताते हैं, हम आपके मन की बात बताते हैं। आपके मन वाली सरकार आ रही है, उनके मन वाली सरकार जा रही है। कार्यकर्ता भाजपा-संघ को समझाएं कि देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता है। साढ़े चार साल से दिल्ली में मोदी की सरकार है और यहां राजस्थान में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री हैं। मैं सवाल पूछना चाहता हूं, दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तो हमने आपको मनरेगा दिया। हर गरीब को 100 दिन का काम दिया। 70 हजार करोड़ कर्जा माफ किया। अशोक गहलोत ने राजस्थान में मुफ्त दवाई दी। लेकिन मोदी- वसुंधरा ने गरीब, मजदूरों और किसानों के लिए क्या किया?”

‘कांग्रेस में दिखें और महिलाएं’ : कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- “राजस्थान में कांग्रेस के लिए जमीन पर लड़ने वालों की सरकार बनेगी। उन्होंने यहां टिकट बंटवारे को लेकर फिर कहा कि अगर कोई पैराशूट से उतरेगा तो मैं उसका धागा काट दूंगा। हिंदुस्तान प्यार से, मिलकर आगे बढ़ना चाहता है और ये काम केवल कांग्रेस कर सकती है। राहुल ने कहा- एक शिकायत हैं मेरी। यहां रैली में महिलाएं कम दिख रही हैं। मैं चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी में महिलाएं दिखें, यहां उनकी भी जगह होनी चाहिए।”

मोबाइल के पीछे लिखा हो मेड इन धोलपुर : राहुल बोले- सैल्फी लेते हैं फोन के पीछे लिखा है मेड इन चाइना। मैं चाहता हूं की मोबाइल के पीछे लिखा हो मेड इन राजस्थान। मैं चाहता हूं कोई चाइना में सैल्फी ले तो मोबाइल के पीछे लिखा हो मेड इन धोलपुर।

देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता : राहुल बोले- आज जिनको गुजरात से मारकर भगाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश के युवाओं को मार कर भगाया जा रहा है। देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता। हिंदुस्तान जुड़ना चाहता है प्यार से आगे बढ़ना चाहता है। आपने भरोसा किया था कि नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद आपको रोजगार मिलेगा, नरेन्द्र मोदी जी ने ये भरोसा तोड़ा है। हम प्यार से काम करते हैं वो नफरत से काम करते हैं। वो अपने मन की बात करते हैं हम आपके मन की बात करते हैं।