काफिला रोककर मिठाई खाने पहुँच गये राहुल गाँधी,बीकानेरी मिठाई का स्वाद ही ऐसा है |

0

बीकानेर- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार और बुधवार को दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर थे. अपने दौरे के दूसरे दिन वह बीकानेर पहुंचे थे. यहां जब उन्होंने रास्ते में मिठाई की दुकान देखी तो वह खुद को रोक नहीं पाए और सभी गाड़ियों को रुकवा मिठाई खाने पहुंच गये.इसमें दोष राहुल गाँधी का नहीं है जनाब बीकानेरी मिठाई का स्वाद ही ऐसा है कि हर कोई अपने आप खींचा चला आता है |

दरअसल, राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर राहुल ने बीकानेर के मेडिकल कॉलेज मैदान में महासंकल्प रैली को संबोधित किया था. रैली को संबोधित करने के बाद जब वह होटल की तरफ वापस जा रहे थे तो उसी समय रास्ते में कांग्रेस अध्यक्ष को एक मिठाई की दुकान नजर आ गई. फिर क्या था उन्हेंने अपनी गाड़ी रुकवाई और दुकान में जाकर बीकानेरी मिठाई और नमकीन का स्वाद लिया.

उन्होंने बीकानेर की खंडेलवाल मिठाई की दुकान में बीकानेरी नमकीन और अन्य मिठाइयों का स्वाद चखा था. गौरतलब है कि, मेडिकल कॉलेज में संबोधन के दौरान उन्होंने भाजपा के ‘15 लाख रुपये व दो करोड़ युवाओं को रोजगार’ देने संबंधी चुनावी घोषणाओं का जिक्र करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी के नेता ऐसी कोई घोषणा नहीं करेंगे.